Connect with us

स्पोर्ट्स

जानिए, सहवाग क्या बोल गए भारतीय टीम के कप्तान के बारे में

Virender-sehwag-indian-team-captain-virat-ko-kya-bol-diye

क्रिकेट। कुछ समय पहले की बात है जब बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोच के पद के लिए आवेदन मंगाए थे इस कोच के पद के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सौरव गांगुली अनिल कुमले इसके अलावा अन्य देशों से भी भारतीय टीम का कोच बनने के लिए आवेदन आए थे आपको बता दें कि सहवाग ने अपनी इस विषय में राय बताई है कि अगर विराट कोहली चाहते तो मैं भारतीय टीम का वर्तमान में कुछ होता ऐसी बात उन्होंने सोमवार को मेरठ में कहा है।

इसके अलावा उन्होंने प्रेस वार्ता में यह भी कहा कि भारतीय टीम का कप्तान हर चीजों में सर्वोपरि नहीं होता है उनका भूमिका होता है कि कुछ चीजों में अपना राय दें इसके अलावा बीच में यह भी खबर आ रही थी कि अनिल कुंबले और विराट कोहली का साथ तालमेल अच्छी ना होने की वजह से अनिल कुबले कुछ समय बाद खोज के पास से बाहर हो ना हो उन्हें पढ़ा और उनकी जगह पर रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच पद के लिए चुना गया हालांकि इस चुनाव में कई तरह की अटकले भी आई।

Virender-sehwag-indian-team-captain-virat-ko-kya-bol-diye

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रेस वार्ता के दौरान बताया है कि कप्तान का भूमिका होता है कि वह किस खिलाड़ी और कोच को अपनी टीम में शामिल करना है उसके बारे में वह केवल राय दे सकता है।



कप्तान का काम नहीं होता कि वहां चयन करें इसका मतलब यही होता है कि अगर विराट कोहली चाहते तो रवि शास्त्री के जगह पर वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम का कोच होता इसके अलावा अभी भारतीय टीम के कोच के पद पर 1 साल के लिए रवि शास्त्री का सी लग चुका है अभी एक साल तक कोई भी भारतीय टीम में कोच के पद पर नहीं आ सकता है।

इसे भी पढ़ें-

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

स्पोर्ट्स

बड़ी खबर: विराट कोहली से अनुष्का नहीं करेगी शादी, पढ़िये पूरी खबर

virat-kohli-anushka-sharma-wedding-cancel-trending-news-daily

क्रिकेट तड़का। काफी समय से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की प्यार व्यार की खबरें काफी जोरों से चल रही है। इस प्रकार अभी ये खबरें काफी ट्रेंडिंग में चल रही है कि अगले सप्ताह ये दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इस प्रकार इनकी शादी का यह विषय बुधवार को काफी चर्चा का विषय रही है।

हालांकि बता दें कि बॉलीवुड स्टार के एक प्रवक्ता ने यह कहा कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की की अगले सप्ताह को शादी करने के समाचारों में कोई ज्यादा सच्चाई नहीं है।

विराट कोहली से अनुष्का नहीं करेगी शादी….?

इसके अलावा आपको बता दें कि कई टेलीविजन चैनलों ने यह खबर दिखानी शुरू कर दी कि यह दोनों शीघ्र ही 11 से 13 या 15 दिसंबर के बीच में शादी के बंधन में बंध जाएंगे जिसके बाद प्रवक्ता ने इस खबर का खंडन कर दिया है।

virat-kohli-anushka-sharma-wedding-cancel-trending-news-daily

बता दें कि अनुष्का शर्मा के एक प्रवक्ता ने कहा कि जो भी विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की अफवाहें है उसमें बिलकुल भी सच्चाई नहीं है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि खबरों में यह भी देखने को मिला है कि ये दोनों शादी भारत की बजाय इटली में कर सकते हैं इस प्रकार विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला में आराम दिए जाने के बाद इन अफवाहों ने जोर और ज्यादा पकड़ लिया।



गौरतलब है कि विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की शृंखला में आराम दिए जाने के बाद इन अफवाहों ने और जोर पकड़ लिया इसी कारण से लोगों ने इस खबर को सच भी मान लिया। आपको बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पिछले 5 सालों से यानि 2013 से काफी चर्चा में है। इसके अलावा यह भी बता दें कि कोहली और अनुष्का के बीच टकराहट की ख़बरें भी सामने आयी थी।

इसे भी पढ़ें-

Continue Reading

स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा के साथ करेगा ओपनिंग ये खिलाडी तो वनडे में बना सकती है 500 रन

rohit-sharma-opening-bestman-in-indian-team-odi-match-500-runs

किकेट। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज को 1-0 से भारत ने अपने नाम कर लिया है। टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे में अक्सर रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ही भारत की पारी की शुरुआत करते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है। जो अगर रोहित शर्मा के साथ वनडे में भारत की पारी की शुरुआत करे तो भारतीय टीम वनडे में 500 रन बना सकती है…..

रोहित शर्मा को विश्व के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। अगर रोहित शर्मा जैसे तूफानी खिलाड़ी के साथ हार्दिक पंड्या जैसा खतरनाक बल्लेबाज़ भारत की पारी की शुरुआत करेगा तो विपक्षी टीम के गेंदबाजों की शामत आ जाएगी। हार्दिक पंड्या आते ही छक्के और चौके लगाना शुरू कर देते है।अगर हार्दिक पंड्या को पॉवरप्ले में खेलने का मौका मिल गया तब तो उस दिन मैदान में छक्कों की बारिश हो जाएगी।rohit-sharma-opening-bestman-in-indian-team-odi-match-500-runs

लेकिन ऐसा लगता नहीं है की हार्दिक पंड्या जैसे पिंच हिटर को रोहित शर्मा के साथ भारत की पारी की शुरुआत करने भेजा जायेगा। वैसे भी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को वर्तमान में क्रिकेट की सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ी माना जाता है. लेकिन जैसा की आप जानते है क्रिकेट के खेल में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। तो क्या पता की किस दिन हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने भेज दिया जाये।



rohit-sharma-opening-bestman-in-indian-team-odi-match-500-runs

हार्दिक पंड्या ने अभी तक भारत के लिए 29 वनडे मैच खेले है. जिसमें हार्दिक पंड्या ने 118.7 के बेहतरीन बल्लेबाज़ी के स्ट्राइक रेट से अभी तक 584 रन बनाये है. इस दौरान हार्दिक पंड्या वनडे क्रिकेट में अभी तक 35 चौके और 30 छक्के लगा चुके है। हार्दिक पंड्या का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 83 रन है।

इसे भी पढ़ें-

Continue Reading

स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा के शतक से एक साथी खिलाड़ी की बढ़ गईं मुश्किलें

indian-cricketer-rohit-sharma-ke-shatak-indian-player-muskil-me-hindi-news

क्रिकेट। रोहित शर्मा इस साल पहला टेस्ट खेलने उतरे और उन्होंने शतक जमाकर अगले माह होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे की टीम में चुनने के लिए अपना दावा मजबूती के साथ पेश किया। पर रोहित के इस प्रदर्शन ने उनके मुंबई रणजी टीम और टीम इंडिया के साथी क्रिकेटर के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। टीम में तो दोनों का चयन तय सा लग रहा है। पर असली मुकाबला अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए हो सकता है।

मुश्किलें बढ़ी हैं अजिंक्य रहाणे की-

रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में नाबाद शतक जमाकर निश्चय ही टेस्ट टीम में अपना दावा पुख्ता किया है। पर इससे रहाणे की इसलिए मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं क्योंकि वह इस सीरीज में जरा भी रंगत में नहीं दिख रहे हैं। वह अब तक खेले दो टेस्ट की तीन पारियों में 6 रन ही बना सके हैं। वैसे रहाणे के लिए अभी दिल्ली टेस्ट बाकी है। रहाणे पिछले नौ टेस्ट में जिस क्षमता के लिए जाने जाते हैं, वैसी बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं। इन नौ टेस्ट में वह एक शतक और दो अर्धशतक ही जमा सके हैं। वहीं रोहत ने अपने पिछले चार टेस्ट में एक शतक और तीन अर्धशतक जमाए हैं।

indian-cricketer-rohit-sharma-ke-shatak-indian-player-muskil-me-hindi-news

कब होगी दोनों की अग्निपरीक्षा-
टीम इंडिया आजकल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चार गेंदबाजों को लेकर खेल रही है। इस वजह से रोहित और रहाणे दोनों अंतिम एकादश में खेलते नजर आ रहे हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पांच गेंदबाज खिलाने ही होंगे। ऐसा करने पर दोनों में से एक की ही अंतिम एकादश में शामिल हो सकेगा।

वैसे भी हार्दिक पांड्या के आराम से लौटने पर दोनों में से एक पर तलवार लटकना लाजिमी है। अगर टीम प्रबंधन में मौजूदा फॉर्म को देखा तो बहुत संभव है कि पलड़ा रोहित शर्मा के पक्ष में झुक जाए। यह भी माना जाता है कि वनडे के बेजोड़ बल्लेबाज रोहित एक बार टेस्ट टीम में जम गए तो फिर उन्हें हिलाना आसान नहीं होगा।

पर विशेषज्ञ रहाणे के पक्ष में-



दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा के शतक बनाने पर जब सुनील गावस्कर से इस मसले पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में खिलाड़ी के पिछले रिकॉर्ड को देखना चाहिए। रहाणे टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है, इसलिए उन्हें ही मौका देना चाहिए।

ऐसा ही मत आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण का भी था। यह सही भी लगता है क्योंकि रहाणे ने 2013 में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर दो टेस्ट में दो अर्धशतकों से 209 रन बनाए थे। 2015 में दक्षिण अफ्रीका के भारत आने पर दिल्ली टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाए थे।

इसे भी पढ़ें-

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग